Thursday, September 19, 2024

Sukumari Amma started working at 10 was widowed at 38 tragically died due to cardiac arrest

Actress Who started Working At 10: बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जिनका इस दुनिया से जाना उन्हें चौंका देता है. इन कलाकारों के जाने से फैंस के साथ इंडस्ट्री में भी मातम छा जाता है. आज हम आपको ऐसी ही एक एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को अपने टैलेंट से पहचान दिलाने में मदद की. उन्हें अपने फैंस से भी ढेर सारा प्यार मिला. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो मलयालम एक्ट्रेस सुकुमारी अम्मा है.  जिन्होंने अपने टैलेंट से खूब इज्जत कमाई थी लेकिन उनकी मौत बहुत दर्दनाक रही थी.

सुकुमारी अम्मा अपनी मलयालम और तमिल फिल्मों के लिए जानी जाती हैं. अपने पांच दशक के करियर में उन्होंने 2500 से ज्यादा मलयालम, तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम किया है. उन्होंने कुछ हिंदी, फ्रेंच और बंगाली फिल्मों में भी काम किया था.

10 की उम्र में काम करना किया शुरू
सुकुमारी अम्मा ने 10 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने सबसे पहले तमिल फिल्म में काम किया था. उन्होंने फिल्म से पहले ही अपने डांस करियर की शुरुआत फिल्मों में आने से पहले ही कर दी थी. उन्होंने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स, एल्बम, एड, ड्रामा में काम कर चुकी हैं. सुकुमारी अम्मा ने डायरेक्टर ए भीमसिंह से शादी की थी.  वो 38 साल की उम्र में विधवा हो गई थीं. सुकुमारी अम्मा का एक बेटा भी है. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है.

नेशनल अवॉर्ड मिले
2003 में सुकुमारी अम्मा को 2003 में पद्मश्री से नवाजा गया था. इतना ही नहीं उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. 

अंत रहा दर्दनाक
सुकुमारी अम्मा की लाइफ और करियर लोगों के लिए प्रेरणादायक रहा है मगर उनकी मौत बहुत ही दर्दनाक थी. साल 2013 में घर में लैंप जलाते हुए सुकुमारी अम्मा जल गई थीं. उसके एक महीने बाद ही कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया था. अस्पताल में ही उनकी मौत हुई थी जहां पर उनके जले का इलाज चल रहा था.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड में पहली फिल्म के लव मेकिंग सीन में शर्मा गई थीं Sunny Leone, बोलीं- मैं अजनबियों को किस नहीं करती

#Sukumari #Amma #started #working #widowed #tragically #died #due #cardiac #arrest

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles