Wednesday, October 16, 2024

प्रभास की वो फिल्म जो तीन भाषाओं में थी फ्लॉप लेकिन हिंदी में रही हिट, काफी चर्चे के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर क्यों हुई फेल?

Saaho Unknown Fact: साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म साहो साल 2019 में आई थी जिसे रिलीज हुए 5 हो गए हैं. इस फिल्म में पहली बार प्रभास और श्रद्धा कपूर बड़े पर्दे पर रोमांस करते नजर आए. श्रद्धा कपूर का इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन भी देखने को मिला. फिल्म साहो एक हाईबजट फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से बेहद कम परफॉर्मेंस रही. 

फिल्म साहो हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषाओं में रिलीज हुई और हिंदी छोड़ बाकी सभी भाषाओं में फिल्म फ्लॉप रही. इस फिल्म को अब आप ओटीटी पर भी देख सकते हैं. फिल्म अच्छी है या बुरी ये आप ओटीटी पर देखकर बता सकते हैं.

Prabhas की वो फिल्म जो तीन भाषाओं में थी फ्लॉप लेकिन हिंदी में रही हिट, जानें क्या था बॉक्स ऑफिस पर फेल होने का कारण

‘साहो’ की रिलीज को 5 साल पूरे

30 अगस्त 2019 को फिल्म साहोल रिलीज हुई जिसका निर्देशन सुजीत ने किया था. इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स में प्रमोद उप्पलपति, विनोद भानुशाली, भूषण कुमार, वी वमशी कृष्णा रेड्डी जैसे बड़े बिजनेसमैन के नाम शामिल हैं. इस फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषाओं में रिलीज किया गया था.

फिल्म में प्रभास, श्रद्धा कपूर के अलावा नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी, अरुण विजय जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार नजर आए थे. अगर आप ये फिल्म देखना चाहते हैं तो हिंदी में नेटफ्लिक्स पर है और बाकी भाषाओं में प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है.

‘साहो’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म साहो में प्रभास और श्रद्धा कपूर की जोड़ी को पसंद किया गया था. Sacnilk के अनुसार, फिल्म साहो का बजट 350 करोड़ रुपये था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 451 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. फिल्म का वर्डिक्ट हिंदी में हिट था, तेलुगू में फ्लॉप था, तमिल और मलयालम में डिजास्टर था.

Prabhas की वो फिल्म जो तीन भाषाओं में थी फ्लॉप लेकिन हिंदी में रही हिट, जानें क्या था बॉक्स ऑफिस पर फेल होने का कारण

‘साहो’ से जुड़े किस्से

श्रद्धा कपूर और प्रभास की इस फिल्म में कई साउथ के और कई बॉलीवुड के सितारों ने काम किया था. फिल्म से जुड़ी कई बातें शायद ही आप जानते हों और यहां आपको सभी किस्से आईएमडीबी के अनुसार बता रहे हैं, जिन्हें आपने कई बार फिल्म देखने के बाद भी पता नहीं चला होगा.

1.’साहो’ के लिए प्रभास ने हिंदी सीखी और हिंदी वर्जन में अपनी लाइन्स की डबिंग उन्होंने खुद की थी. प्रभास ने फिल्म शुरू होने से पहले हिंदी सीखना सुरू कर दिया था.

2.फिल्म ‘साहो’ का टीजर 28 अप्रैल 2017 को रिलीज किया गया था जब प्रभास की ही फिल्म ‘बाहुबली 2’ रिलीज हुई थी.

3.’साहो’ में तेलुगू वर्जन में श्रद्धा कपूर ने अपने डालॉग्स खुद बोले थे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि वो क्या बोल रही हैं. बाद में उन्हें ट्रांसलेटर के जरिए समझना पड़ता था.

4.’साहो’ के क्लाइमैक्स में 100 लोगों के साथ फाइट सीन दिखाया गया था. इन सभी को दुनियाभर से हायर किया गया था जो हॉलीवुड और दूसरी फिल्म इंडस्ट्री में छोटे-मोटे रोल करते हैं.

5.’साहो’ के क्लाइमैक्स को शूट करने में सबसे ज्यादा पैसा लगा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 350 करोड़ के बजट में लगभग 120 करोड़ में क्लाइमैक्स शूट किया था.

यह भी पढ़ें: एक्शन ही नहीं रोमांस में भी माहिर हैं सलमान खान, सबूत हैं ये 8 फिल्में, कहानी दिल को छू लेगी

#परभस #क #व #फलम #ज #तन #भषओ #म #थ #फलप #लकन #हद #म #रह #हट #कफ #चरच #क #बद #भ #बकस #ऑफस #पर #कय #हई #फल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles