Thursday, October 3, 2024

Rehnaa Hai Terre Dil Mein Actress Dia Mirza Revealed she was being Dropped many film after RHTDM Flop R Madhavan Saif Ali Khan

Dia Mirza On RHTDM Flop: 2001 में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में से दीया मिर्जा लोगों के दिलों में बसी हुई हैं. आर माधवन और दीया मिर्जा के लीड रोल वाली ये कल्ट फिल्म, रिलीज के 23 साल बाद सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज हो रही है. इस फिल्म से दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. वहीं अब एक इंटरव्यू के दौरान दीया ने खुलासा किया कि रहना है तेरे दिल में के फ्लॉप होने का उन्हें काफी खामियाजा भुगतना पड़ा था.

रहना है… के फ्लॉप होने के बाद दिया को कई फिल्मों से निकाला गया
टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक लेटेस्ट इंटरव्यू में, दीया मिर्जा ने खुलासा किया कि फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’  के फ्लॉप होने के बाद उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था. दीया ने कहा, “ “हम सभी तबाह हो गए थे! मुझे याद है कि मुझे कई प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था.”

हालांकि, टेलीविजन पर आने के बाद फिल्म को काफी पॉपुलैरिटी मिली और कई सालों के बाद, सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा के कारण इसे कल्ट का दर्जा मिल गया. इस पर एक्ट्रेस ने कहा, “दर्शकों द्वारा फिल्म को दिए जा रहे प्यार के कारण ही फिल्म को एक कल्ट का दर्जा मिला है. इससे मुझे यह पता लगाने में मदद मिली कि जो फिल्म वास्तव में लोगों से जुड़ती है, उसके लिए बॉक्स ऑफिस कितना कम मायने रखता है. यह एक गिफ्ट है जो देता रहता है.”

आर माधवन-सैफ के साथ काम करने का कैसा था एक्सपीरियंस?
इंटरव्यू में आगे, ‘रहना है तेरे दिल में’ की एक्ट्रेस ने फिल्म में आर माधवन और सैफ अली खान के साथ काम करने के अपने एक्सपीरियंस के बारे में भी बात की. दीया ने कहा, “मैडी ने पहले ही साउथ में फिल्म (तमिल फिल्म मिन्नले) कर ली थी. वह अपने किरदार को अच्छी तरह से जानते थे. मुझे अक्सर ऐसा लगता था कि वह सेट पर एक गुरु थे, गाइड करते थे, सलाह देते थे और आम तौर पर एक जेंटलमैन थे. आज, हम एक स्ट्रॉन्ड बान्ड शेयर करते हैं. वहीं सैफ मुझे हमेशा हंसाते रहते थे. मुझे उनके साथ समय बिताना बहुत पसंद था. उन्होंने अपनी क्लियरिटी और ह्यूमर से मुझे फौरन कंफर्टेबल  बना दिया था. “

कई फिल्मों से निकाला गया', RHTDM के फ्लॉप होने का दिया मिर्जा ने भुगता था खामियाजा

रहना है तेरे दिल में’ साल 2001 में हुई थी रिलीज
गौतम वासुदेव मेनन द्वारा निर्देशित, फिल्म, ‘रहना है तेरे दिल में’ साल 2001 में रिलीज़ हुई थी. अब, यह 30 अगस्त, 2024 को फिर से रिलीज़ हो रही है. रोमांटिक ड्रामा मेनन की तमिल फिल्म, मिन्नाले की रीमेक थी. दोनों में आर माधवन ने ही लीड रोल प्ले किया था. फिल्म में माधवन ने ‘शास्त्री’ उर्फ ​​’मैडी’ की भूमिका निभाई, वहीं दीया मिर्जा का फिल्म में किरदार ‘रीना मल्होत्रा’ का था. वहीं सैफ अली खान ने ‘राजीव समरा’ उर्फ ​​’सैम’ का किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ें: 15 साल से नहीं दी कोई हिट फिर भी है देश की सबसे अमीर एक्ट्रेस, नेटवर्थ जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

#Rehnaa #Hai #Terre #Dil #Mein #Actress #Dia #Mirza #Revealed #Dropped #film #RHTDM #Flop #Madhavan #Saif #Ali #Khan

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles