Friday, October 4, 2024

Taapsee Pannu Birthday actress debut movie struggle fee net worth unknown facts

Taapsee Pannu Birthday: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस तापसी पन्नू 37 साल की होने वाली हैं. तापसी पन्नू का जन्म देश की राजधानी नई दिल्ली में 1 अगस्त 1987 को हुआ था. उनके पिता का नाम दिलमोहन सिंह पन्नू और मां का नाम निर्मलजीत पन्नू हैं.

तापसी की गिनती बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में होती हैं. लेकिन उनका कभी बैड लक लाने वाली लड़की कहकर लोग मजाक उड़ाते थे. तापसी पन्नू फिल्मी दुनिया में करीब 14 साल से एक्टिव हैं. आइए आज आपको एक्ट्रेस के 37वें जन्मदिन से ठीक पहले उनकी कुछ खास बातों के बारे में बताते हैं. 

कभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं तापसी


तापसी पन्नू इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस में से एक हैं. वे कभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं. हालांकि उन्होंने ये नौकरी ज्यादा समय तक नहीं की. नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने मॉडलिंग का रुख किया. इसके बाद उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई.

तेलुगू फिल्म ‘झूमंडी नादम’ से हुआ एक्टिंग डेब्यू

यह बात आप शायद ही जानते होंगे कि तापसी का एक्टिंग डेब्यू बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ सिनेमा से हुआ था. उन्होंने साल 2010 की तेलुगू फिल्म ‘झूमंडी नादम’ से अपने अभिनय करियर का आगाज किया. इसके बाद वे साल 2011 की तमिल फिल्म ‘आदुकलम’में नजर आईं. 

‘चश्मेबद्दूर’ से हुआ बॉलीवुड डेब्यू


तेलुगु और तमिल सिनेमा में काम करने के बाद तापसी ने रुख किया हिंदी सिनेमा का. बॉलीवुड में उनकी शुरुआत हुई फिल्म ‘चश्मेबद्दूर’ से जो कि साल 2013 में रिलीज हुई थी. हालांकि उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पिंक’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खास और बड़ी पहचान मिली थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

जब तापसी को निकाला गया फिल्म से बाहर

तापसी को करियर के शुरुआती दौर में एक फिल्म से बाहर भी निकाल दिया गया था. फिल्म फेयर को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि, ‘मैंने कई चीजें भुगती हैं. मुझे बदल दिया गया था क्योंकि एक्टर की पत्नी नहीं चाहती थी कि मैं फिल्म का हिस्सा बनूं. मैं एक फिल्म की डबिंग कर रही थी, फिर मुझे कहा गया कि हीरो को मेरे डायलॉग पसंद नहीं थे. इसलिए मुझे बदल देना चाहिए. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उन्होंने मेरी पीठ पीछे डबिंग आर्टिस्ट से यह काम करवा लिया’.

तापसी पन्नू की नेटवर्थ

कभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़ने वाली तापसी आज एक शानदार लाइफ जीती हैं. वे करोड़ो रुपये की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं. कोईमोई की एक रिपोर्ट के मुताबिक तापसी पन्नू की टोटल नेटवर्थ 40 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें: जब सुनील दत्त ने संजय दत्त को सिखाया था सिगरेट पीना, फिर जमकर की थी पिटाई, जानें किस्सा


#Taapsee #Pannu #Birthday #actress #debut #movie #struggle #fee #net #worth #unknown #facts

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles