Friday, September 27, 2024

Hema Malini Mother Jaya Chakravarthy Want Girish Karnad His Son In Law not Dharmendra Jitendra Or Sanjeev Kumar

Hema Malini-Dharmendra: दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी ने 1980 में मेगास्टार धर्मेंद्र से शादी की थी. जहां हेमा मालिनी की यह पहली शादी थी, वहीं धर्मेंद्र की यह दूसरी शादी थी. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां  ईशा देओल और अहाना देओल हैं. दिग्गज स्टार्स धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादीशुदा जिंदगी काफी खुशनुमा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल की मां जया चक्रवर्ती किसी और को अपना दामाद बनाना चाहती थीं.  
बता दें कि हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती एक निर्माता और कॉस्ट्यूम डिजाइनर थीं. वे ‘ड्रीम गर्ल’ (1977), ‘स्वामी’ (1977) और ‘दिल्लगी’ (1978) जैसी फिल्मों के लिए मशहूर थी. हेमा मालिनी की मां हमेशा से एक डांसर बनना चाहती थीं लेकिन जब वह सफल नहीं हो पाईं तो उन्होंने अपनी बेटी को सुपरस्टार बनाने की ठान ली थी. हेमा मालिनी ने 1963 में तमिल फिल्म ‘इधु साथियम’ से फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी. बॉलीवुड में हेमा ने ‘सपनों का सौदागर’ (1968) से डेब्यू किया था. हेमा मालिनी ने अपने करियर के दौरान 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और उन्होंने धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, राजेश खन्ना और देव आनंद जैसे कई सुपरस्टार के साथ काम किया है.

 


हेमा मालिनी की मां को धर्मेंद्र नहीं थे पसंद
हेमा मालिनी ने पहली बार धर्मेंद्र के साथ ‘तुम हसीं मैं जवां’ (1970) में काम किया था. दोनों की जोड़ी पर्दे पर काफी पसंद की जाती थी और फिर ये एक दूसरे से मोहब्बत भी कर बैठे थे. इस जोड़े ने 10 साल बाद शादी कर ली. हालांकि धर्मेंद्र की पहले ही प्रकाश कौर से शादी हो चुकी थी और वे चार बच्चों के पिता भी थे. इस कारण हेमा मालिनी के माता-पिता दोनों की शादी के खिलाफ थे. हेमा मालिनी की मां धर्मेंद्र की तुलना में जीतेंद्र और संजीव कुमार को बेहतर मैच मानती थीं लेकिन कोई और था जिसे वह अपना दामाद बनाना चाहती थीं.

 


किसे अपना दामाद बनाना चाहती थीं हेमा मालिनी की मां?
डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुराने इंटरव्यू में हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती ने बताया था कि वे गिरीश कर्नाड को अपना दामाद बनाना चाहती थीं. वह एक स्थापित भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्देशक, कन्नड़ लेखक और नाटककार थे. हेमा मालिनी की मां ने गिरीश कर्नाड के काम और उनके एक्टिंग स्किल की बहुत सराहना की थी.   

हेमा मालिनी और गिरीश कर्नाड के बीच कनेक्शन बन जाए इसके लिए एक्ट्रेस की मां ने उन्हें 1979 की फिल्म ‘रत्नदीप’ में एक साथ काम करने के लिए भी इंस्पायर किया था. हालाँकि, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और फिर आखिरकार ये जोड़ी शादी कर हमेशा-हमेशा के लिए एक दूजे की हो गई थीय

ये भी पढ़ें:-‘मेरी जिंदगी में कोई मर्द नहीं है’, 48 साल की उम्र में प्यार ढूंढ रही मशहूर एक्ट्रेस! कहा- 2021 से सिंगल हूं


#Hema #Malini #Mother #Jaya #Chakravarthy #Girish #Karnad #Son #Law #Dharmendra #Jitendra #Sanjeev #Kumar

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles